गाजीपुर में ‘नो स्कूल नो फीस’ के लिए युवाओं ने किसी कमर

गाजीपुर शहर में नो स्कूल नो फीस के लिए अभिभावकों द्वारा घर घर हस्ताक्षर अभियान

गाजीपुर। अभिनव सिंह युवा सपा नेता ने विगत 1 माह से नो स्कूल नो फीस अभियान चला रहे हैं। अभिनव ने पूर्व में भी जिलाधिकारी महोदय को नो स्कूल नो फीस अभियान के लिए ज्ञापन सौंपा था। जिसके बदौलत प्रशासन एवं स्वयं विद्यालय प्रबंधकों की सूझबूझ का परिचय दिया जिसके बाद कुछ विद्यालयों ने कोरोना काल के समय में उनकी एकमुश्त फीस माॅफ की तो कुछ विद्यालयों ने 1 माह की फीस माफ की। परंतु इसके बाद भी आम जनमानस एवं सभी अभिभावकों को आर्थिक बोझ का सामना करना पड़ रहा है।

अभिनव ने रिपोर्टर्स पेज से बातचीत में बताया कि कोरोना काल में हम सभी जनमानस के सामने खाने-पीने का भी प्रबंध करना कितना मुश्किल है फिर तमाम तरह के संसाधनों से परिश्रम करके जो लोग अपने बच्चों को पढ़ाते लिखते हैं वह कहां से निजी विद्यालयों का फीस भर पाएंगे वो भी इस मंदी और देश बंदी के दौर में।

अभिनव ने बताया कि वो अपने सभी समाजवादी साथियों आरिफ खान, विजय विक्रम यादव, शाह रहमान, मोहित यादव, राकेश यादव द्वारा कड़ी मेहनत करके ‘नो स्कूल नो फीस’ ‘जनसंपर्क यात्रा’ – हस्ताक्षर अभियान के जरिए घर-घर जाकर सभी अभिभावकगणों का मंतव्य एवं परेशानी के बारे में जाना गया तथा उनकी आवाज ऊपर तक उठाने की पुरजोर कोशिश हमेशा करते रहेंगे। युवा सपा नेता अभिनव सिंह ने मांग की कि उत्तर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन आम जनमानस का दुख दर्द और कष्ट को देखते हुए आर्थिक बोझ को कम करे। जिससे आम जनमानस राहत की सांस ले और सभी निजी विद्यालय और सरकारी विद्यालय सभी तरह के फीस एक समान रूप से मुख्यतः कोरोना काल के वक्त का पूरी तरह से माफ करें जिससे आम जनमानस को राहत की सांस ले सके।

रिपोर्ट : जावेद खान