चेतावनी के बाद विश्व हिन्दू सेना का प्रदर्शन, चाइनीज रेस्टोरेंट में पोती कालिख

चेतावनी के बाद विश्व हिन्दू सेना का प्रदर्शन, चाइनीज रेस्टोरेंट में पोती कालिख

वाराणसी। विश्व हिन्दू सेना के कार्यकर्ताओं ने वाराणसी में एक जाने माने रेस्टोरेंट पर प्रदर्शन करते हुए रेस्टुरेंट पर बने चाइना के लोगों चाइनीज ड्रेगन पर कालिख पोती। कालिख पोतते वक्त रेस्तरां के कर्मचारियों से और विश्व हिंदू सेना के कार्यकताओ से बहस भी हुई। इस दौरान आसपास के दुकान मालिक और कर्मचारी भी मौके पर पहुंच कर कालिख पोतने से रोकने का असफल प्रयास करने लगे। बाद में विहिसे के कार्यकर्ताओं ने दुकान के बाहर और अंदर से चाइना के ड्रैगन लोगो को हटाने की चेतावनी देकर चले गए।

शहर में पोस्टर के माध्यम से दी थी चेतावनी, 2 दिन का दिया था समय

हालांकि रेस्तरां के कर्मचारी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर उन्हें पता होता तो वो खुद हटा दिए होते। इसपर विहिसे कार्यकर्ताओं ने कहा कि उनलोगों ने 48 घंटे की चेतावनी के साथ 2 दिन पहले ही पूरे शहर में पोस्टर चस्पा किये थे जो न्यूज़ पेपरों और न्यूज़ चैनलों पर प्रसारित भी हो चुकी है। ऐसे में उन्हें इस बात को गंभीरता से लेना चाहिए। इसके बाद से स्थानीय दुकानदारों में काफी रोष भी है, लेकिन वहीं विश्व हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण पाठक ने कहा कि ऐसी प्रतिक्रिया जारी रहेगी। चाइनीज़ समान बेचने वालों और चाइना के ड्रैगन लोगो का इस्तेमाल करने वालों को खुद सोचना चाहिए और चाइना का विरोध करना चाहिए। हम नागरिकों की भी कुछ जिम्मेदारी होती है जिसे हमें परम् कर्तव्य समझकर निभाना चाहिए तभी हमारे वीर शहीद सपूतों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

बता दें कि वाराणसी के रविन्द्रपूरी स्थित एक चाइनीज रेस्टोरेंट पर आज अलसुबह विश्व हिन्दू सेना के कार्यकर्ता रेस्टोरेंट के बाहर बने चाइनीज ड्रेगन पर कालिख पोत दिया। कार्यकर्ताओं ने रेस्टोरेंट पर जाकर बाकायदा काली रंग लेकर ब्रश द्वारा लगाना शरू कर दिया। इस दौरान रेस्टुरेंट मालिक से नोकझोक भी हुई बावजूद उसके कार्यकर्ता काली रंग पोतते रहें। यही नही उन्होंने रेस्टुरेंट मालिक को चेतावनी दी है कि यदि इस चाइनीज ड्रेगन नहीं हटाया तो और भी गम्भीर परिणाम होंगे।

चाइनीज़ सामानों की बिक्री रोकने के लिए उठाएंगे बड़े कदम

विश्व हिन्दू सेना के संस्थापक/अध्यक्ष अरुण पाठक ने बताया कि हमारे कार्यकर्ताओं ने वहाँ कालिख पोती है और ये क्रम जारी रहेगा। यदि चाइनीज सामानों के बिक्री पर रोक नहीं लगी तो यही नहीं इससे भी ज्यादा गंभीर कदम उठाए जाएंगे। विश्व हिन्दू सेना लगातार वाराणसी में दुकानदारों को ऐसी चेतावनी देती जा रही है। जिसमें स्पष्ठ कहा जा रहा है कि चाइनीज सामानों की बिक्री पर रोक लगे। आज का ये विरोध उसी दिशा में रहा की चीन को लेकर किसी भी प्रकार की चाइनीज सामानों की बिक्री बन्द की जाए वरना विश्व हिन्दू सेना ऐसा कदम उठाता रहेगा।