कोरोना महामारी से बचाव हेतु जागरूकता फैलाने एवं सरकारी योजनाओ का लाभ पहुचाने हेतु मिशन अंत्योदय के तहत रथ को किया गया रवाना –

कोरोना महामारी से बचाव हेतु जागरूकता फैलाने एवं सरकारी योजनाओ का लाभ पहुचाने हेतु मिशन अंत्योदय के तहत रथ को किया गया रवाना –

News@- कुंवर शान ठाकुर –
पेटलावद। आज हमारे देश में कोरोना वायरस “कोविड19” जैसी महामारी ने एक बड़ा व्यापक रूप ले लिया है। जिसके अंतर्गत आज पूरा देश ग्रसित है। वहीं झाबुआ जिला कॉरोना फ्री होने के बाद भी खतरे में है, क्योकि यह बीमारी सिर्फ एक जगह से सही होने से भी पूर्ण रूप से खत्म नहीं होती है।
उसी के चलते मिशन अन्तोदय कार्यक्रम के माध्यम से पेटलावद में जागरूकता रथ ब्लॉक स्तर पर चलाया जा रहा है। जागरूकता रथ चलने का मकसद लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुचना है एवं कोरॉना से सावधानियों के साथ बचाव बनाए रखना है। यह रथ हर गांव में ग्राम संगठन के माध्यम से चलाए जा रहे है जिनका मार्गदर्शन एवं निर्देशन ग्राम संगठन से जुड़ी महिलाएं स्वयं कर रही हैं।
उक्त कार्यक्रम की शुरुवात पेटलावद थाना परिसर से की गई जिसमें थाना प्रभारी संजय रावत द्वारा उक्त कार्य की सराहना की गई। साथ ही जनपद परिसर में रथ को हरी झंडी दिखाते हुए जनपद अध्यक्ष मथुरी बाई निनामा द्वारा कहा गया कि इस समय हमारे रहन-सहन के तरीकों को हमें बदलना होगा, अगर आज नहीं बदला और हमारे यहां कोरोना जैसी बीमारियां फैल सकती हैं। और हमारे पास इतनी आधुनिक सुविधाएं भी नहीं हैं। जितनी बाहर देश में और बड़े शहरों में उपलब्ध हैं।
कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग से पृथ्वीपालसिंह चूंडावत व शिक्षा विभाग से सीताराम रायपुरिया, जनपद पंचायत से ज्ञान सिंह चौहान एवं आजीविका मिशन से अर्पित जी शामिल हुए। एवं मिशन अन्तोदय की टीम से संजना कौशिक, रूपक घोस, वर्धमान जादव , नेहा चावड़ा, पवन गहलोत, विनोद कामरे, जितेंद्र सिंगड़ ,शशिबाला इत्यादि टीम सदस्य शामिल थे।

इस रथ के माध्यम से 98 गांव व 47 ग्राम पंचायतों में शासकीय योजनाओं और कारोना महामारी के बारे में जानकारी दी जाएगी।