दिल्ली से आये मजदूरों को एनडीआरएफ ने कोरोना सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

दिल्ली से आये मजदूरों को एनडीआरएफ ने कोरोना सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

वाराणसी। पूरे देश में कोरोना माहमारी के कारण लॉकडाउन की स्थिति में नयी दिल्ली से चलायी गयी विशेष बसों से सैकड़ों मजदूर वाराणसी आये। प्रशासन की पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एन.डी.आर.ऍफ़. वाराणसी की टीमें भी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर वाराणसी के विभिन्न स्थानों जैसे राजातालाब, जागरण पब्लिक स्कूल और बाबतपुर आदि जगहों पर दिल्ली हरियाणा और अन्य राज्यों से आये मजदूरों को कोरोना वायरस के बचाव सम्बन्धी सुरक्षा उपायों जैसे सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को बताया। टीम एन.डी.आर.एफ़ ने सभी आने वाले मजदूरों के हाथों को हैण्ड सेनिटायज़र से संक्रमण रहित कराया साथ ही मास्क और अन्य बचाव उपायों के बारे में बताया।

एनडीआरएफ ने मजदूरों को दिए राहत सामग्री

एनडीआरएफ़ ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर आने वाले मजदूरों को राहत सामग्री जैसे खाने के पैकेट व पीने का पानी आदि का वितरण भी किया। इसके साथ साथ प्रशासन के साथ मिलकर एन.डी.आर.एफ़ कोरोना वायरस के साथ चल रही इस लडाई में सदैव मुस्तैद एवं तत्पर है।

दुसरे राज्यों से आये इन मजदूरों को टीम एन.डी.आर.ऍफ़ ने आस्वस्थ करते हुए समझाया कि आप लोग घबराएँ नहीं प्रदेश सरकार एवं पूरा प्रशासन आप लोगों के साथ है। ऐसी माहमारी में आप सब लोग संयम और सावधानी बरतें जिससे इस विश्वव्यापी बीमारी से जल्द से जल्द निजात पाया जा सके।

एन.डी.आर.ऍफ़ की टीमों ने जन जागरूकता के माध्यम से लोगों में कोरोना से डरने के बजाय लड़ने का सन्देश देते हुए सभी मजदूरों को आपने आप को सुरक्षित रखने के उपाय बताये।

रिपोर्ट : विकास यादव