नवसंवत्सर पर घर घर फहराएं भगवा ध्वज- विहिसे

नवसंवत्सर पर घर घर फहराएं भगवा ध्वज- अरुण पाठक

वाराणसी। नवरात्रि के मद्देनजर विश्व हिन्दू सेना की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष के घर पर आहूत की गई।जिसमें कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। विश्व हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण पाठक ने ‘जनता कर्फ्यू’ का समर्थन करते हुए लोगों से इसे सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। ऐसा बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस की उम्र अधिकतम 10 घंटे का होता है ऐसे में अगर हम इतना देर घरों में रहेंगे तो संक्रमण फैलने से रोका जा सकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने काफी सराहनीय प्रयास किया है। आगे चलकर जनता कर्फ्यू के नतीजे को मील का पत्थर माना जायेगा।

 

वहीं दूसरी ओर अरुण पाठक ने कहा कि 28 मार्च यानी नवरात्रि के चतुर्थी को विश्व हिंदू सेना पूरे उमंग से मां श्रृंगार गौरी के दर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि जहां चिता के भस्म से होली खेली जाती है, लोग भस्म का त्रिपुंड लगाकर रहते हैं, जिनके शिष्य भूत प्रेत पिशाच हों उन्हें कोरोना से डरने की क्या जरूरत। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी सैकड़ों की संख्या में विश्व हिंदू सेना से जुड़े लोग माता श्रृंगार गौरी के दर्शन करने के लिए उमड़ेंगे।

25 मार्च यानी नवरात्रि के प्रथम दिवस को हिंदी नववर्ष शुरु हो रहा है इसलिए समस्त हिन्दू जनमानस का आवाहन करता हूँ कि कोरोना के संकट को देखते हुए भव्य आयोजन सम्भव नहीं है फिर भी प्रत्येक हिन्दू को अपने अपने घर के छतों पर एक एक भगवाध्वज जरूर लगानी चाहिए। बैठक में महासचिव बिपिन ओझा, राष्ट्रीय प्रवक्ता काशीनाथ शुक्ल, कोषाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव, मीडिया प्रभारी कमलेश दुबे आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।