रोचक स्वीट्स की मिठाई से बिगड़ी बच्ची की तबियत, पिता की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा दल पहुँचा जांच करने, मामले को रफादफा करने हेतु बनाया जा रहा पीड़ित पर दबाव –

रोचक स्वीट्स की मिठाई से बिगड़ी बच्ची की तबियत, पिता की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा दल पहुँचा जांच करने, मामले को रफादफा करने हेतु बनाया जा रहा पीड़ित पर दबाव –

News@- रिपोर्टर्स पेज –
पेटलावद (झाबुआ) – नगर के व्यक्ति की शिकायत पर मंगलवार को अचानक रोचक स्वीट्स पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों का दल खाद्य सामग्री की जांच करने पहुंचा। जिससे नगर के अन्य मिष्ठान दुकानों पर हड़कंप मच गया।

मामला –
पेटलावद निवासी वासुदेव पुरोहित सोमवार को गणपति चौक स्थित रोचक स्वीट्स से नमकीन और मिठाई खरीद कर अपने घर लेकर आए थे, तब मिठाई खाने के उपरांत वासुदेव की 14 वर्षीय पुत्री उमा पुरोहित को रात में उल्टी होना शुरू हो गई। तबीयत बिगड़ती देख परिजनों द्वारा बालिका को शासकीय चिकित्सालय लाया गया, जहां पर कुछ खाने के बारे में डॉक्टर द्वारा पूछा गया तो वासुदेव पुरोहित ने बताया कि मैं रोचक स्वीट्स से मिठाई लेकर आया था। और बच्ची ने भी उसमें से मिठाई खाना बताया। जिसको लेकर पिछले 2 दिनों से बालिका शासकीय चिकित्सालय में भर्ती है।

उक्त घटना की जानकारी लिखित में वासुदेव पुरोहित ने एसडीएम को भी की थी, जिस पर मंगलवार को जिले से खाद्य सुरक्षा अधिकारीयो का दल जिसमे पंकज अचल और राहुल अलावा ने रोचक स्वीट पर पहुंचकर मिठाई का सैंपल लिया जिसकी जांच आज गुरुवार को आने के बाद विभाग द्वारा उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित बालिका की माँ दुर्गा पुरोहित ने बताया की हमे स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर द्वारा बताया गया है कि मिठाई खाने की वजह से बालिका की तबियत बिगड़ी है, जिसको लेकर मेरे पति रोचक स्वीट्स पर बात करने पहुचे जंहा दुकान मालिक द्वारा उनके साथ हाथापाई भी की गई साथ ही हम पर दबाव बनाया जा रहा है की पैसे लेकर मामले को रफादफा कर दो। किन्तु हमने अधिकारियों को मामले की शिकायत की है।

मामले को लेकर खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज अचल ने बताया कि पेटलावद निवासी वासुदेव द्वारा एसडीएम को मिठाई सम्बंधित शिकायत की गई थी जिस पर एसडीएम के निर्देश पर हमारे द्वारा मिठाई के सेम्पल लिए गए है जिसकी जांच गुरुवार को आना है, जिसके बाद पूरी स्थिति स्पष्ठ होगी।