14 अक्टूम्बर यानी काला दिन, मौत ने मंचाया तांडव, 5 अलग-अलग घटनाओं में 5 मौतें व 5 घायल –

14 अक्टूम्बर यानी काला दिन, मौत ने मंचाया तांडव, 5 अलग-अलग घटनाओं में 5 मौतें व 5 घायल –

News@- कुंवर शान ठाकुर/राजेश राठौड़ –
पेटलावद/रायपुरिया – 14 अक्टूम्बर सोमवार का दिन क्षेत्र के लिए काला दिन साबित हुआ है। आज के दिन चारो ओर मौत ने अपना तांडव मंचाया है। रायपुरिया ओर पेटलावद थाना क्षेत्र में अलग-अलग पांच बड़ी घटनाओं में 5 मोते व 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है।

मामला नबर 01 –
14 अक्टूबर प्रातः9:00 बजे गांव पाँचपिपला से अपनी मोटरसाइकिल पर देवर अपनी भाभी को लेकर अपने भतीजे के इलाज हेतु रायपुरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाने हेतु निकला था। लेकिन जामली के समीप चर्च के पास एक पिकअप वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिसमें देवर विजयपालसिंह पिता दशरथसिंह की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक पर पीछे बेठी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई व बच्चा भी दुर्घटना में घायल हो गया। दोनों घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 108 की मदद से रायपुरिया लाया गया वहां पर महिला चिकित्सक सीता काग ने उक्त महिला का इलाज शुरू किया। लेकिन स्थिति गंभीर होने पर उन्होंने पेटलावद रेफर किया। पेटलावद पहुंचते उसके पहले ही घायल महिला ने दम तोड़ दिया। मृतक महिला का नाम नंदा कुंवर पति अजयपाल सिंह उम्र 24 वर्ष है वही बालक 5 माह का जिसका नाम विनायक पिता अजयपाल सिंह है।जिसके हाथ व सिर में चोट आई। जैसे ही घटना की जानकारी पांच पिपलिया मैं पहुंची शोक की लहर व्याप्त हो गई परिजनों के रो-रो कर बुरे हाल हो गए जैसे ही ग्रामीणजनों को पिकअप ने टक्कर मारने की खबर लगी तो पुलिस व ग्रामीण जनो ने पीछा कर पिकअप वाहन को पकड़ कर लाया गया पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। पिकअप वाहन को हंड्रेड डायल के प्रधान आरक्षक जयंत नायक प्रधान आरक्षक लाखन सिंह व आरक्षक भगत सिंह ने सक्रीयता से पकड़ा। रायपुरिया के युवकों ने मानवता की मिसाल पेश कि जैसे ही घटना की जानकारी रवि भारती को लगी उन्होंने तत्काल मौके पर पहुंचकर घायल महिला वह बच्चे को अस्पताल भेजने की व्यवस्था की 108 को फोन कर मौके पर बुलाया गया।

मामला नबर 02 –
संधिग्ध परिस्थियों में महिला की अपने पति के घर मौत हो जाने से महिला के मायके वालो ने पति पर हत्या का आरोप लगाया है। जानकारी अनुसार रायपुरिया थाना क्षेत्र के ग्राम सेमलकुण्डिया निवासी महिला कल्लाबाई पति कैलाश वसुनिया की कल शाम संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिसको लेकर सर्वप्रथम कीटनाशक पीने से मौत हो जाने की बात सामने आ रही है, परन्तु महिला के मायके पक्ष का आरोप है कि महिला के शरीर पर गंभीर चोटे है। महिला की कीटनाशक पीने से मौत नही हुई है। महिला का मायका भेसगुवाड़ा दुलाखेड़ी है। महिला के शव को पेटलावद पोस्टमार्टम हेतु लाया गया है। साथ ही पुलिस मामले की पूरी पड़ताल कर रही है। अभी मामले को लेकर कुछ स्पष्ठ नही हो पाया है।

मामला नबर 03 –
सोमवार दोपहर लगभग 3:50 बजे थांदला बदनावर मार्ग पर कोर्ट के समीप बड़ा हादसा हो गया। जानकारी अनुसार तेज गति से चल रहे ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। जिससे मौके पर बाइक सवार महिला की दर्दनाक मौत हो गई है। वही बाइक चालक व एक छोटे बच्चे को गंभीर चोटें आई है। हादसे में महिला गुड्डी बाई की मौके पर ही मौत हो गई वही बाइक चालक कान्तु मुनिया व एक छोटे बच्चे को गंभीर चोट आई है। घायलों को डायल 100 की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। व महिला के शव को निजी वाहन से पीएम हेतु भेजा गया। बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। खबर लिखे जाने तक ट्रक चालक फरार बताया है रहा था। म्रतक महिला ग्राम दौलतपुरा थांदला से है। अपने सुसर व पुत्र के साथ पेटलावद से अपने घर जा रहे थे।

मामला नबर 04 –
रायपुरिया थाना क्षेत्र के ग्राम मनासिया में एक पुरुष की लाश कुए में मिली है। जानकारी अनुसार ग्राम मनासिया में एक पुरुष की लाश कुए में दिखाई दी है। लाश किसकी है और किन परिस्थितियों में मौत हुई है यह स्पष्ठ नही हो पाया है। रायपुरिया पुलिस मौके पर पहुच चुकी है। ओर लाश को कुँए से निकालने का कार्य किया जा रहा है।

मामला नबर 05 –
बामनिया चौकी अंतर्गत बाइक सवार महिला व पुरुष बाइक असन्तुलित होने से दुर्घटना का शिकार हो गए। जानकारी अनुसार अमरगढ़ निवासी मोहन व उसकी पत्नी बामनिया से अपने घर की ओर अपनी बाइक से जा रहे थे कि अचानक बाइक का संतुलन बिगड़ जाने से वह सड़क किनारे जा गिरे जिससे बाइक चालक मोहन व उसकी पत्नी को चोटें आई है। जिन्हें पेटलावद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जंहा डाक्टरो द्वारा घायलों का इलाज किया गया।

इस तरह से लगातार दुर्घटनाओ का दौर जारी रहा जिसमे 2 पुरुष व 3 महिलाओ ने अपनी जान गंवाई है। वही 2 बच्चे, 2 युवक व 1 महिला गंभीर रूप से अलग-अलग दुर्घटनाओं में घायल हुए है।