खाड़ी देश में फंसे अपनो ने लगाई मदद की गुहार

2018 BREAKING NEWS CRIME POLITICS STATE UP

खाड़ी देश में फंसे अपनो ने लगाई मदद की गुहार


खाड़ी देशों में रोजगार की तलाश में हमारे देश से लाखों लोग जाते हैं और वहां पर काम भी करते हैं। लेकिन इन्ही खाड़ी देशों में भारतीय लोगों के साथ कितना जुल्म किया जाता है। इसका वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल होता है। जिसकी खबरे आए दिन टीवी और अखबार की सुर्खियां बनती है। वही कुछ मामलों में तो केंद्र सरकार तक को हस्तक्षेप करना पड़ा ,फिर जाकर भारतियों की घर वापसी हुई है। वहीं ऐसा ही एक मामला फतेहपुर से सामने आया है। यहां के जखनी गांव का रहने वाला युवक भी इन दिनों खाड़ी देश में अपने चार साथियों के साथ फंसा हुआ है।

जिसमें कुछ लोग पास के कौशांबी जिले के भी रहने वाले हैं। पीड़ित युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक वीड़ियों रिकार्ड करके अपने घर वालों के पास भेजकर मदद की गुहार लगाई है। वीडियों में पीड़ित भारतीय , केंद्र सरकार और सूबे की योगी सरकार से मदद की गुहार लगाते दिख रहे हैं। 

वहां फंसे युवकों और उनके परिजनों की माने तो ड्राईवरी करने के लिए वर्किंग वीजा पर 2016 में दो साल के लिए सऊदी अरब के रियाद शहर में लेकर गए थे ,जहां कुछ दिनो तक तो उनके साथ सही बर्ताव हुआ लेकिन उसके बाद उनके पासपोर्ट और सभी दस्तावेजों को जिस कंपनी में वो काम करते थे उन्होंने जब्त कर लिया और जब घर आने के लिए वो अपने कागजों की मांग करते हैं तो उनके साथ मारपीट की जाती है और काम से भी  निकाल दिया जाता है। अब वो घर से पैसे मांग कर अपना खर्च चलाते हैं। इसी के साथ सभी ने भारत सरकार से खुद को बचाने की गुहार लगाई है।

 

रिपोर्ट : जितेन्दर विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *