कैराना और नूरपुर की हार पर सरकार विचार मंथन कर रही है – रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा 

2018 BREAKING NEWS POLITICS STATE

कैराना और नूरपुर की हार पर सरकार विचार मंथन कर रही है – रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा

अलीगढ़ में जनसंपर्क अभियान के तहत रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा गूलर रोड स्थित विनोद सिंघल के यहां पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा की संपर्क और संवाद भारतीय जनता पार्टी की पुरानी परंपरा है ये कोई नई बात नहीं है और यह चुनावी वर्ष है इसलिए विशेष जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है।

केंद्र सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर मोदी सरकार की उपलब्धियों को समाज के प्रबुद्ध लोगों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है क्योकि प्रबुद्ध लोग ओपिनियन मेकर होते  है , वह सरकार की नीतियों को जान सके। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि विपक्षी गठबंधन से कोई असर नहीं पड़ता ।

रेल राज्य मंत्री ने कहा कि जन चौपाल कार्यक्रम के तहत 16537 ग्राम पंचायतों में सरकार के कार्यक्रमों को बताया गया है, इसके तहत दलित के घर का खाने का कोई कार्यक्रम नहीं था लेकिन वह भी समाज के लोग हैं और सामाजिक समरसता के तहत भाजपा दीनदयाल उपाध्याय के राजनीतिक फिलॉस्फी को आगे बढ़ा रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि जो समाज की मुख्य विकास की धारा से छूट गए हैं उनको आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है । वहीं अखिलेश यादव के सरकारी मकान में तोड़ फोड़ करने और राज्यपाल के पत्र लिखने के सवाल पर कहा कि वे उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े संवैधानिक पद पर है और अगर उन्होंने कुछ लिखा है तो सही लिखा होगा उस पर प्रतिक्रिया नहीं दी जा सकती है ।

 लेकिन उपचुनाव के परिणाम देश की राजनीति की दिशा तय नहीं करते। वही कैराना और नूरपुर की हार पर रेल राज्य मंत्री बोले की पार्टी इस पर विचार मंथन कर रही है , अलीगढ़ स्टेशन का नाम बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह एक विधिक प्रक्रिया है राज्य सरकार अगर संस्तुति करती है और रेलवे अनापत्ति प्रमाण पत्र के साथ गृह मंत्रालय को भेजता है तो नाम बदलने का काम गृह मंत्रालय करता है अगर उत्तर प्रदेश सरकार प्रस्ताव भेजेगी तो रेल मंत्रालय इस पर विचार करेगा।

रिपोर्ट : अर्जुन वार्ष्णेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *