पिता के सपनो को पूरा किया देवरिया का जवान ,आईएमए पास कर बना लेफ्टिनेंट 

2018 BREAKING NEWS STATE UP

पिता के सपनो को पूरा किया देवरिया का जवान ,आईएमए पास कर बना लेफ्टिनेंट

देवरिया जिले के ओम कृष्ण मिश्रा ने आईएमए की परीक्षा से सेना में लेफ्टिनेंट बन जिले का नाम रोशन किया है।गाँव और परिवार में ख़ुशी की लहर है।सलेमपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के भरौली गाँव के रहने वाले है ओम कृष्ण मिश्रा।ओम कृष्ण ने जिले का माान बढ़ाया है।


सलेमपुर तहसील के भरौली गांव के प्रेम शंकर मिश्रा एक सामान्य परिवार से तालुख रहते है ।इनके चार बेटी बन्दना प्रतिभा दीपिका आशु और एक बेटा ओम कृष्ण है ।पिता प्रेम शंकर जेपी कम्पनी रीवा मध्यप्रदेश में इलेक्ट्रीशियन के पद पर कार्यरत थे ।इनकी दो बेटियो की शादी हो चुकी है और दो अभी पढ़ाई कर रही है ।प्राइवेट नौकरी करने के बावजूद भी बेटे और बेटियो को हाईएजुकेशन दिये बड़ी बेटी इन्टर तक की पढाई की और एक  बीएड के साथ बीकॉम और तीसरे नम्बर की सीए की तैयारी कर रही है।

पिता प्रेम शंकर का कहना है बचपन से ही बेटा आर्मी ज्वाइन करना चाहता था और शुरू से ही पढ़ाई में 82% मार्क लाता था और आज उसने अपने बचपन की तम्मना पूरी कर ली आर्मी ज्वाइन कर के देश और जिले का नाम भी रोशन किया । ओम की पढाई रीवा शहर जेपी ग्रुप के स्कूल जयज्योति स्कूल से पढाई हुई है पुरे स्कूल में टॉप किया था जिससे जेपी ग्रुप ने एक लाख का स्कारल शीप दिया था।सबसे बड़ी बात यह है ओम बिना किसी कोचिंग के ही तैयारी की और घर पर ही 8 से 10 घण्टे पढाई के दौरान यह मुकाम हासिल किया है।

ओम का कहना था की मेरी बचपन से यही तम्मना थी बड़ा होके आर्मी ज्वाइन करूँगा इसका सारा श्रेय माँ और पिता जी के आशीर्वाद से ही आज मैंने आईएमए पास किया । शुरू से ही मने मन बना लिया था की मुझे आर्मी अफसर बनना है । ओम ने बताया अगर आदमी लग्न और मन से कार्य करे तो कोई भी एग्जाम पास कर सकता है ।

 

Report- satya Prakash Tiwari

Deoria up

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *