अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल पहुंचे अपने पैतृक आवास

2018 BREAKING NEWS COUNTRY STATE

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल पहुंचे अपने पैतृक आवास 


अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने कहा है कि अरुणाचल प्रदेश देश का अभिन्न अंग है ।अरुणाचल की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं। अरुणाचल की एक-एक इंच भूमि की रक्षा के लिए सेनाएं सक्षम भी हैं। पर्यटन के उद्देश्य से अरुणाचल प्रदेश को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल का असर दिख रहा है।
भदोही जिले के गोपीगंज क्षेत्र के कठौता गांव स्थित अपने पैतृक आवास पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पैतृक गांव आना अच्छा लगता है यह उनका प्रथम आगमन है। अपने बचपन के दोस्तों और स्थानीय लोगों से मिलने के साथ ही अपने स्कूल और कॉलेज पहुंच कर  वहां के लोगों से मिलना उन्हें काफी अच्छा लगा।

 

 

इसके पूर्व पैतृक आवास पहुंचने पर अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर बाल दत्त मिश्र को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान परिजनों और ग्रामीणों से भी मिलते रहे। गौरतलब है कि ब्रिगेडियर के रूप में देश के लिए कई अहम लड़ाईयां लड़ने वाले ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा आज भी एक अलग पहचान रखते हैं। एक सवाल के जवाब में चंद लाइनों में ही सही लेकिन एक शेर के  जरिए उन्होंने देश के युवा पीढ़ी को संदेश दिया । इस दौरान उनकी पत्नी पुत्र समेत भतीजे पद्माकर मिश्रा , दिवाकर मिश्रा , सुधाकर मिश्रा और जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल, डॉ आनंद मिश्रा, विनोद यादव, ओम प्रकाश विश्वकर्मा समेत तमाम हस्तियां मौजूद रहीं।
 रिपोर्ट – मिथिलेश द्धिवेदी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *