भाजपा विधायक का आरोप, सपा शासन में डेढ़ सौ करोड़ का घपला

2018 BREAKING NEWS CRIME POLITICS STATE

भाजपा विधायक का आरोप, सपा शासन में डेढ़ सौ करोड़ का घपला

कालीन नगरी भदोही में पूर्ववर्ती सपा शासनकाल में दो सौ करोड़ रूपये की लागत से स्वीकृत कार्पेट एक्सपो मार्ट में डेढ़ सौ करोड़ की घपलेबाजी का आरोप भदोही के भाजपा विधायक रवीन्द्रनाथ त्रिपाठी ने लगाया है।  उन्होंने दावा किया कि योगी सरकार मे पूरे मामले की जांच करायी गयी। इसके बाद पिछले एक वर्ष से इसका निर्माण कार्य अब भी चल रहा है। बड़ी बात तो यह है कि अखिलेश यादव की पूर्ववर्ती सरकार ने बगैर इसका निर्माण पूरा हुए ही लोकापर्ण कर दिया था। 
दरअसल, भदोही में पूर्ववर्ती सपा सरकार में मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने कालीन उद्योग की बेहतरी के लिए यहां कार्पेट एक्सपो मार्ट की स्वीकृति दी थी। पिछले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अखिलेश यादव ने इसका लोकापर्ण भी किया था। हालांकि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्ववाली भाजपा की सरकार बनने के बाद इसका मामला भदोही के बीजेपी विधायक रवीन्द्रनाथ त्रिपाठी ने उठाया। इसके बाद इसके ठप पडे निर्माण कार्य में तेजी आयी। 
हालांकि विधायक ने कार्पेट एक्सपो मार्ट के निर्माण में पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार में डेढ सौ करोड़ रूपये का घपला होने का आरोप लगाया है। बीजेपी विधायक ने पूर्ववर्ती सपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि बगैर निर्माण कार्य पूरा हुए ही अखिलेश यादव ने इसका लोकापर्ण कर दिया था। विधायक ने दावा किया कि दो सौ करोड़ रूपये में से सिर्फ 40-50 करोड़ रूपये ही खर्च किया गया था।  करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपए की घपलेबाजी की गयी थी।  प्रदेश सरकार ने जब इसकी जांच करायी तो दोबारा कार्य शुरू हुआ है जो अभी तक चल रहा है।
रिपोर्ट : मिथिलेश द्विवेदी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *