बनारस पर आधारित बनारस की पहली फिल्म ‘रामनगर UP 65’ जानिए फिल्म के बारे में….

ENTERTAINMENT VARANASI
विश्व की सांस्कृतिक नगरी बनारस अलग-अलग रंगों की चादर में लिपटा हुआ है। बनारस दुनिया के उन चंद शहरों में से एक है जिसने सदियों से पुरानी अपनी पहचान को भी बरकार रखा और नए ज़माने के साथ कदम भी मिलाया है। शायद इसीलिए भारत आने वाले सबसे ज़्यादा विदेशी टूरिस्ट इसी शहर में आते हैं। सदियों के फेरे बीतने के बाद भी बनारस ने अपनी पहचान को नहीं खोया है और इसीलिए समय समय पर यह शहर बॉलीवुड फ़िल्म मेकर्स को भी अपनी ओर आकर्षित करता रहा है।
संतोष कुमार सिंह , सरिता श्रीवास्तव निर्देशित और रोशन श्रीवास्तव और एकता के अभिनय से सजी फिल्म की कहानी पूरी तरह से बनारस के ऊपर बनी है और बनारस के व्यक्तियों द्वारा बनायीं गयी है। इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक भी वाराणसी के ही है और फिल्म कि सारी शूटिंग वाराणसी में कि गयी है। 
 
यह  फिल्म 16 मार्च 2018 को रिलीज़  होने वाली है, इस फिल्म के मुख्य भूमिका में सभी वाराणसी के ही कलाकार है। फिल्म का निर्माण आकाश गंगा म्यूजिक एंड फिल्म्स वाराणसी एंड दिव्याज क्रिएशन के बैनर तले हुआ है।
 
यह फिल्म किशोरों के प्रेम कहानी के ऊपर आधारित है, और इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक वाराणसी के ही संतोष कुमार सिंह है और इस फिल्म की सह निर्माता सरिता श्रीवास्तव है। इस फिल्म में मुख्य किरदार की भूमिका में वाराणसी के ही रोशन श्रीवास्तव और एकता है और इस फिल्म का लेखक अनंत श्रीवास्तव है, जिन्होंने बनारस की इस कहानी का लेखन किया है।
 
इससे पहले भी कई फिल्मे बनारसी अंदाज़ और बनारस की गलियों का बखान कर चुकी है इनमे से कुछ ने तो बॉक्स ऑफिस पर भी जमके धमाल मचाया जिसमे रांझणा कि कहानी को कौन भूल सकता है। अब देखना होगा क्या अपने कहानी और अभिनय के बल पर यह फिल्म लोगो को सिनेमाघरो तक खींचने में सफल हो पाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *