स्कूल की किताबों में जाकिर नाइक ‘हीरो’

BREAKING NEWS COUNTRY CRIME STATE UP
अलीगढ़: भड़काऊ भाषण देने के आरोपों से घिरे डॉ जाकिर नाईक को अलीगढ़ के एक स्कूल में इस्लामिक ‘हीरो’ बताकर पढ़ाया जा रहा है। शहर के इस्लामिक मिशन स्कूल में बच्चों को ‘इल्म-उन-नफे’ नाम की जो पुस्तक दी गई है उसमे पेज नंबर 20 पर महत्वपूर्ण इस्लामिक पर्सनालिटी के नौ हस्तियों के साथ जाकिर नाईक भी शामिल है। यह किताब स्कूल ने ही छापी है। शहर में ही स्थित इस्लामिक मिशन स्कूल के मालिक डॉ. कोनेन कौसर ही पुस्तक ‘इल्म-उन-नफे’ के संकलनकर्ता भी हैं। दावा है कि इसे पढ़ने से बच्चों का सामान्य ज्ञान बढ़ता है। जाकिर नाइक को पढ़ाने पर अलीगढ के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल को नोटिस देने और मान्यता समाप्त करने की बात कही है।
??????????

अलीगढ़ के क्वार्सी थाना क्षेत्र के नगला पटवारी में एक इस्लामिक मिसन स्कूल है। वहां स्कूल में जो पुस्तकें पढ़ाई जा रही है उसमे एक किताब इल्म- उन-नफे  पुस्तक के पृष्ठ संख्या 20 में इस्लाम के हीरो दिए गए हैं। इनमें नौ लोगों के चित्र हैं, जिनके नाम नीचे देकर उन्हें पहचानने को कहा गया है। इसी में तीसरी वाली पंक्ति  में डॉ. जाकिर नाईक का फोटो भी है।  डॉ. जाकिर नाईक की पोल तब खुली थी जब बांग्लादेश में आतंकी हमला करने वाले दो आतंकियों ने जाकिर के विचारों से प्रभावित होने की बात कबूली। डॉ. नाईक 2016 में देश से भाग गया था ।
 स्कूल प्रबंधक कोनेन कौसर का कहना है कि दो साल पहले जब यह किताब छापी गई थी तब जाकिर नाईक पर कोई मामला नहीं था। अब नई पुस्तक जल्द ही छपकर आ जाएगी।
 स्कूल द्वारा डॉ जाकिर नाईक को बतौर हीरो पढाने पर अलीगढ के बीएसए धीरेन्द्र कुमार का कहना है की हम उनको नोटिस भेज रहे है।  डॉ जाकिर नाइक को बतौर हीरो पढ़ाया  जा रहा है ,जो देश विरोध गतिविधि में आती है। नोटिस देने के बाद मान्यता समाप्ति की कार्यवाही की जायेगी।
अर्जुन देव वार्ष्णेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *