ध्वनि प्रदुष्ण पर लाउडस्पीकर हटाने के नोटिस जारी

Breaking News उत्तर प्रदेश देश राजनीती राज्य

शामली । उपजिलाधिकारी व सीओ ने टीम गठित कर धार्मिक स्थलों के जिम्मेदार लोगों को नोटिस जारी किए हैं। ध्वनि प्रदूषण अधिनियम-2000 के तहत नियमानुसार अनुमति लेने व इसके बाद ही लाउडस्पीकर का उपयोग करने को कहा गया है। नोटिस में चेतावनी दी के बाद कांधला पुलिस शतर्क हो गई है, और मस्जिद मंदिर पर लगे लाउडस्पीकर को उतरवाने की कार्रवाई शुरु कर दी है। जिसके चलते दोनों समुदाय के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। वही मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग कांधला थाने पहुंचे जहां पर उन्होंने कोर्ट के आदेश को सर्वोपरि मानते हुए। कांधला थाना प्रभारी ओ.पी. चौधरी से लाउडस्पीकर लगाने की परमिशन देने का आग्रह किया है। मुस्लिम समुदाय के लोगो ने लिखित में कांधला एस ओ को प्रार्थना पत्र सौंप कर समस्या का निदान कराने की मांग की है।


दरअसल कांधला थाना क्षेत्र के कस्बा कांधला के मुस्लिम समुदाय के लोग कांधला थाना पहुंचे और कांधला कस्बे मे मस्जिदो पर लगे लाउडस्पीकर लगाने की प्रमिशन के लिए प्रार्थना पत्र सौंप कर प्रमिशन दिए जाने की मांग की है। जिसमें कांधला कोतवाल ओ.पी. चौधरी ने इस पूरे मामले की प्रक्रिया को समझा कर प्रार्थना पत्र एस.डी.एम. को सौंप कर मस्जिद पर लाउडस्पीकर लगाने के परमिशन देने की बात कही है। वही कांधला थाने में पहुंचे मो दिलशाद समेत मुस्लिम समाज के लोगों ने हाईकोर्ट के आदेश को सर्वोपरि माना है, और आदेश की सराहनीय पहल की तारीफ की है। वही थानाध्यक्ष ने  बताया कि धार्मिक स्थलों पर बगैर अनुमति लाउडस्पीकर नहीं बजने दिया जाएगा। पुलिसकर्मियों की टीम धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों का ब्योरा इकट्ठा करने के लिए लगा दी गई है।  जिन धार्मिक स्थलों पर बगैर अनुमति लाउडस्पीकर लगाए गए हैं, उन्हें नोटिस भिजवाए गये है।

मौहम्मद तय्यब का कहना है कि कोर्ट का जो आदेश लाउडस्पीकर मन्दिर मस्जिदो के बारे में आया है। उसका हम पूर्ण रूप से पालन करेगें। उसी सिलसिले में हम थाने पहूँचे है। ताकि लाउडस्पीकर लगाने की हमे प्रमीशन मिल जाये। और हम कोर्ट के आदेशो का पूरा पालन करेगें।

रिपोर्ट : पंकज मालिक, शामली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *